ब्लॉगमिंट : अपने ब्लॉग और सोशल मीडिया से पैसा कमायें

अगर आपके दिल में अपने ब्लॉग के लिए किसी स्पॉनसर्ड पोस्ट पाने का रास्ता खोज रहे हैं तो ट्विटर और ब्लॉगमिंट का गठजोड़ बहुत काम का साबित हो सकता है। ब्लॉगमिंट से पैसा कमाना आसान है, यह एक ऐसी सर्विस है जो आपको आपके ब्लॉग, ट्विटर खाते, यूटूब चैनेल या डिजिटल एजेंसी के द्वारा कमाई का मौका देता है।

ब्लॉगमिंट एक इंफ़्लूएंसर मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म है, जो ब्लॉग पोस्ट या सोशल मीडिया पेज के माध्यम से पैसा कमाने का रास्ता उपलब्ध करवाता है।  जो लोग ब्लॉगिंग नहीं करते और यूटूब से पैसा कमा रहे हैं वो यूटूब और ब्लॉगमिंट के ज़रिए अतिरिक्त कमाई की जा सकती है।
Blogmint Discover Campaigns

यदि आपने पहले कभी ब्लॉगमिंट के बारे में नहीं सुना है तो यह पोस्ट आपके लिए ही है। आइए ब्लॉगमिंट से पैसा कमाने का रास्ता बताते हैं –

ब्लॉगमिंट से पैसा कमाना सीखें

ब्लॉगमिंट से पैसा न सिर्फ़ ब्लॉगर्स कमाते हैं बल्कि अधिक फ़ॉलोवर्स वाले सोशल मीडिया पेज के मालिकों को भी अच्छा कमाई का विकल्प उपलब्ध है। ब्लॉगमिंट के द्वारा कमाई करना बहुत आसान है, आज लाखों लोग ऐसा कर पा रहे हैं। आप भी उनमें से एक हो सकते हैं, अधिक जानकारी के लिए आगे पढ़ें…

ब्लॉगमिंट पर खाता बनाना

1. सबसे पहले ब्लॉगमिंट होम पेज पर जाइए और एक ब्लॉगर के तौर पर साइन अप कीजिए।
2. आप ब्लॉगर, वर्डप्रेस, यूटूब खाते के साथ अपने पर्सनल ईमेल से साइन अप कर सकते हैं।

ब्लॉगमिंट रजिस्ट्रेशन

3. अब बारी है अपनी प्रोफ़ाइल को भरने की। आप अपनी प्रोफ़ाइल में सही-सही जानकारी भरिए। क्योंकि यह आपको अपनी ब्लॉग पोस्ट, ट्विटर और यूटूब खाते से अधिक से अधिक पैसा कमाने का अच्छा देगा।

ब्लॉगमिंट प्रोफ़ाइल

4. प्रोफ़ाइल भरने के दूसरे चरण में सोशल मीडिया चैनेल, ब्लॉग और यूटूब चैनेल को कनेक्ट कर उसे मनीटाइज़ करना होगा। आपको मनचाही कीमत भर सकते हैं लेकिन उसे बड़ी ही समझदारी से भरें ताकि आपको आसानी स्पॉनसर्ड कंटेंट मिल सके।

ब्लॉगमिंट से पैसा कमायें

5. आपको सभी जानकारी बिल्कुल सही सही भरनी चाहिए ताकि आपकी प्रोफ़ाइल असली लगे और विज्ञापनदाता आपको कंटेंट प्रकाशित करने के लिए दे।

ब्लॉगमिंट पर पेड कैम्पेन देखना

ब्लॉगमिंट पर अपना पहला या फिर अगला पेड कैम्पेन पाने में आपको लम्बा समय लग सकता है। इसलिए थोड़ा धैर्य बनाये रखिए। आप ब्लॉगमिंट पर मौजूद सभी पेड कैम्पेन एक पेज पर देख सकते हैं। इसके लिए हेडर ( पेज के सबसे ऊपरी भाग ) में डिस्कवर कैम्पेंस बटन पर क्लिक करना होगा।

किसी भी कैम्पेन पर क्लिक करके उस कैम्पेन से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कैम्पेन में भाग लेने या एप्लाई करने से पहले जानकारी लेना अच्छा रहता है ताकि आप उसे अच्छे से पूरा कर सकें।

Blogmint Discover Campaigns

कैम्पेन के लिए एप्लाई करने से पहले इन बातों का ध्यान दें

1. क्या वह कैम्पेन आपके ब्लॉग के लिए सही होगा?
2. अगर वह कोई ऑनलाइन टूल है तो क्या आप उसे एक्सेस कर सकते हैं?
3. क्या कैम्पेन पूरा करने के लिए किसी टेस्ट प्रोडक्ट की ज़रूरत है?
4. क्या आप उस कैम्पेन को सही से पूरा कर सकने में समर्थ हैं?

बहुत से कैम्पेन में उसका दाम पहले ही दिया रहता है जबकि अन्य कैम्पेन में आप मोल भाव (नेगोसियेशन) कर सकते हैं। मोल भाव वाली कैम्पन से अच्छा पैसा कमाने का मौका मिलता है।

ब्लॉगमिंट कमाई का अच्छा साधन क्यों माना जाता है?

ब्लॉगमिंट दोनों पक्षों के मध्य पारदर्शिता बनाये रखने का पूरा प्रयास करता है। इस प्लेटफ़ार्म ने पिछले कुछ सालों में अच्छी छवि बनायी है। जब आप इससे जुड़ते हैं तो यह आपके ब्लॉग को ब्लॉग स्कोर और सोशल पेज को सोशल स्कोर देता है। आप इन स्कोर को लगातार बढ़ा सकते हैं।

ब्लॉगमिंट के बारे में बहुत सी जानने योग्य बातें हैं जो फिर कभी किसी और पोस्ट में जानेंगे। आप हमसे अपने अनुभव शेअर करना न भूलें।

2 COMMENTS

  1. mujhe blogmint par blog campaign mila hai.. mujhe ab aage kya karna hoga, mujhe mere blog par article likhna hoga yaa fir unkei site par guest post likhni hogi. capaign me yah likha hua hai.
    हमारे बारे में संपर्क करें
    Deliverables:-
    a. 5 Guest Posts on the portal https://thewhiskeypedia.com/the-gathering
    b. Share the above 5 post links on social media handles.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here